पंजाब

32 विद्यार्थियों का जारी नहीं हुआ रिजल्ट

Schhol, Students, Released, Technical Error, School Education Board

रिजल्ट जारी न होने के पीछे तकनीकी एरर बताया

  • अब बच्चों को भरने होंगे अतिरिक्त छह हजार रूपए

नवांशहर (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के करीब 32 विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी नहीं किया गया। रिजल्ट जारी नहीं होने की वजह से एडमिशन फार्म में कोई तकनीकी एरर की बात कही जा रही है। यही नहीं बताया जा रहा है कि इसी एरर को दुरुस्त करवाने के लिए बच्चों के प्रति बच्चा करीब 6 हजार रुपये की अतिरिक्त फीस भरनी पड़ेगी।

प्रिंसिपल से मिले अभिभावक

रिजल्ट जारी न होने से परेशान विद्यार्थियों को जब अतिरिक्त फीस भरने के बारे में पता चला तो विद्यार्थियों ने अभिभावकों को साथ लेकर प्रिंसिपल के साथ मुलाकात की। मुलाकात के बाद विद्यार्थियों ने बताया कि वे कुल 32 विद्यार्थी हैं, जिन्होंने वोकेशनल की परीक्षी दी थी। मगर उनका रिजल्ट नहीं आया। उन्होंने बताया कि पहले उन्हें रोल नंबर 200 रुपये लेकर जारी किए गए, अब रिजल्ट न जारी करने के संबंध में पता लगाया गया तो उन्हें पता चला कि रिजल्ट के लिए अब 6 हजार रुपये और भरने पड़ेंगे।

बोर्ड से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं

स्कूल प्रिंसिपल सुषमा शर्मा का कहना है कि दाखिला फार्म का तकनीकी एरर का पता पहले ही चल गया था। इस कारण परीक्षा से पहले ही विभाग की ओर से इस संबंध में बोर्ड के साथ पत्राचार शुरू कर दिया था। इसके चलते संशोधन के लिए पहले 200 रुपये जो विद्यार्थियों की ओर से भरे गए थे। इसके बाद उन्हें रोल नंबर जारी किए गए थे।

इसके अलावा स्कूल चाहता था कि संबंधित विद्यार्थियों का रिजल्ट भी सारे रिजल्ट के साथ रिलीज होता। मगर विभाग की ओर से ऐसा नहीं किया गया। इस कारण विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए बोर्ड से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं, ताकि विद्यार्थियों का रिज्लट जल्द से जल्द जारी करवाया जा सके।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top