पंजाब

सेना भर्ती 1अगस्त से, रजिस्ट्रेशन जारी, 25 हजार ने दी अर्जियां

August, Army recruitment, registration issued, Punjab

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए पीआरटीसी ने बस स्टैंड से
रैली वाली जगह तक बसों का किया प्रबंध

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। सेना के आर्मी भर्ती कार्यालय पटियाला द्वाररा भारतीय सेना में विभिन्न वर्गों की भर्ती के लिए 1 अगस्त से 13 अगस्त 2018 तक करवाई जा रही भर्ती रैली में पटियाला सहित संगरूर, मानसा, बरनाला व फतेहगढ़ साहब जिले के युवा हिस्सा ले सकेंगे। इसलिए आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन 15 जुलाई तक जारी है और अब तक 25 हजार से अधिक युवाआें ने अपना नाम दर्ज करवाया है।

इस भर्ती रैली की तैयारियों के तौर पर आज यहां मीटिंग की अध्यक्षता करते सहायक कमिशनर (जनवा) सूबा सिंह ने बताया कि पास के जिलों के उम्मीदवारों को संगरूर रोड पर स्थित भर्ती वाले स्थान पर लाने के लिए पीआरटीसी द्वारा बसों का प्रबंध किया गया है। इसके बिना उम्मीदवार व उनके साथ आने वाले पारिवारिक सदस्य पटियाला के सरकारी मल्टीपर्पज सीनियर सेकॅैंडरी व सिविल लाईन स्कूल सहित गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहब व गुरुद्वारा श्री परमेश्वर द्वार संगरूर रोड में ठहर सकेंगे।

भर्ती रैली के लिए जिला प्रशासन कर रहा पुख्ता प्रबंध

उन्होंने बताया कि इस भर्ती रैली के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं तो इसमें हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को किसी किस्म की परेशानी न आए। उन्होंने बताया कि नगर निगम को साफ सफाई, पीने वाला पानी व रौशनी के प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। जबकि सिविल सर्जन द्वारा ओआरएस के पैकेट, एंबुलेंस, प्राथमिक सहायता और मैडीकल टीम, पुलिस को सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था, लोक निर्माण को टाईलस आदि और मंडी बोर्ड को पीने वाले पानी के प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

भर्ती डॉयरैक्टर ने बताया कि आर्मी में भर्ती बिल्कुल नि:शुल्क व केवल मैरिट के आधार पर की ही जाती है, इस लिए उम्मीदवार इस भर्ती के लिए किसी को किसी किस्म की रिश्वत आदि न देने से सावधान रहें। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार किसी किस्म का नशा न ईस्तेमाल करता हो व उसके शरीर पर किसी किस्म का टैटू भी नहीं छपा होना चाहिए।

वैबसाईट पर आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी : अनिल

आर्मी भर्ती डॉयरैक्टर कर्नल अनिल एम वर्गीस ने बताया कि इस भर्ती में हिस्सा लेने के इच्छुक युवाआें के लिए आॅनलाईन रजिस्ट्रेशन वैबसाईट पर करवानी जरूरी है और यह 1 जून से शुरु हो गई है जो कि 15 जुलाई तक जारी रहेगी।कर्नल अनिल ने बताया कि पटियाला -संगरूर रोड पर स्थित फलाईंग क्लब पटियाला के सामने पटियाला मिल्ट्री स्टेशन के खुले मैदान में होने वाली इस भर्ती रैली में सिपाही जनरल ड्यूटी, सिपाही तकनीकी, सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर टैक्निकल (एसकेटी) और सिपाही ट्रेडसमैन की भर्ती की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup