[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
हरियाणा

17 साल बाद पटौदी वासियों ने की चेतक एक्स. की सवारी

Pataudi Resident, Chetak Express Train, Ride, Haryana

एमएलए बिमला चौधरी ने की रवाना

कुछ दिन पहले ही मिले थे रेलमंत्री से

गुरुग्राम(सच कहूँ न्यूज)। 17 साल बाद आखिर वह पल आ ही गया, जब पटौदीवासियों को चेतक ट्रेन में सफर करने का अवसर मिला। रेवाड़ी-गुरुग्राम-दिल्ली के बीच में यात्रियों की संख्या सहित राजस्व के मामले में अहम पटौदी रेलवे स्टेशन पर 12982/12981 चेतक एक्सप्रेस का ठहराव मंजूर होने के बाद यहां पहली बार यह टेÑन ठहरी।

शनिवार रात को अपने तय समय से करीब 20 मिनट देरी से पटौदी स्टेशन पर आकर ठहरी। अप 12981 चेतक एक्सप्रेस को स्थानीय एमएलए बिमला चौधरी ने कोच नंबर 11255 के पास खड़े हो बिना हरी झंडी-लाइट दिखाए अपने हाथ हिलाकर इसकी रवानगी की औपचारिकता को पूरा किया।

इस मौके पर दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष राजपाल, रेवाड़ी दिल्ली रेलयात्री समन्वय समिति के अध्यक्ष पीएल वर्मा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन बिजेंद्र यादव, वाइस चेयरमैन श्यामलाल अग्रवाल, सुरेश यादव, विक्रम यादव, सुरेश भाटोटिया, राजकुमार भूरी सहित सैकंड़ों समर्थक मौजूद थे।

ठहराव के लिए कर रहे थे संघर्ष

पटौदी रेलवे स्टेशन पर 12982/12981 चेतक एक्सप्रेस के ठहराव के लिए बीते 17 वर्ष से पटौदी दैनिक यात्री संघ और रेवाड़ी दिल्ली रेलयात्री समन्वय समिति के द्वारा विभिन्न मंच सहित माध्यम से संघर्ष जारी रहा। इस बीच में कई मीठे और खट्टे अनुभव भी रहे। रेलवे के सूत्रों के मुताबिक शनिवार रात को पटौदी में चेतक एक्सप्रेस के ठहराव के बाद में जनप्रतिनिधि के द्वारा इसकी रवानगी का कार्यक्रम अधिकारिक रूप से नहीं था।

शुरू में ही चेतक के बिके 45 टिकट

शनिवार रात को 12981 चेतक एक्सप्रेस से यात्रा के लिए पटौदी स्टेशन से लगभग 45 टिकटों की बिक्री हुई। इनमें अधिकांश खाटूधाम में बाबा खाटू श्याम के दरबार में जाने वाले श्रद्धालु यात्री ही शामिल हैं। अपने तय समय रात्री 8 बजकर 38 मिनट से करीब 20 मिनट विलंब से प्लेटफार्म एक पर ट्रेन के आते ही चढने सहित इसकी रवानगी को अपने अपने मोबाइल में भी रिकार्ड किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top