[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

जंग-ए-आजादी यादगार को संपूर्ण करने के लिए 15 करोड़ मंजूर

Million, Approved, Complete, Jang e Azadi, Memorial, Punjab

पंजाब दिवस के अवसर पर यादगार देश को समर्पित करने के लिए सहमति दी

चंडीगड़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर में करतारपुर में स्थित जंग -ए -आजादी के दूसरे चरण को संपूर्ण करने के लिए आज 15 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी करने की स्वीकृत दे दी है। इस यादगार का निर्माण कर रही पंजाब फ्रीडम मूवमैंट मेमोरियल फाउंडेशन की मीटिंग के पश्चात एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक नवंबर को पंजाब दिवस के अवसर पर यह यादगार देश को समर्पित करने की सहमति दे दी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह जो फाउंडेशन के चेयरमैन भी हैं, ने पंजाब बुनियादी ढांचा विकास बोर्ड (पी.आई.डी.बी) को इस यादगार के निर्माण और रखरखाव के लिए 8.12 करोड़ रुपए के अप्रयोग फंड फाउंडेशन को प्रयोग की इजाजत देने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह यादगार हमारी आज की पीढ़ी को अपनी पृष्टभूमि के साथ जोड़ेगी। पर्यटन मंत्री नवजोत सिद्धू ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पहले चरण का कार्य जून, 2017 में पूरा किया जा चुका है और दूसरे चरण का काम भी आगामी दो महीनों में मुकमल करने का भरोसा दिया।

इस से पहले फाउंडेशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के आगे प्रोजेक्ट के पहले पड़ाव की संपूर्णता पर प्रस्तुति दी। फाउंडेशन के सदस्य सचिव डा. बरजिंदर सिंह हमदर्द ने कहा कि इस यादगार ने भारतीय आजादी संघर्ष के महान योद्धाओं भाई महाराज सिंह से लेकर शहीद भगत सिंह की महानता को फिर बयान करने का विशेष मौका प्रदान किया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top