हरियाणा

कोयले से भरी मालगाड़ी पलटी, दर्जनों ट्रेने रद्द

train derailed

13 डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त, ट्रैक पर बिखरा कोयला

बराड़ा (संदीप सांतरे)। train derailed अम्बाला जगाधरी रेलवे मार्ग पर तंदवाल गांव के नजदीक मारकंडा पुल के पास कोयल से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जो सहारनपुर से अंबाला की ओर आ रही थी। गाड़ी के करीब 13 डिब्बे बुरी तरह से क्षति ग्रस्त हो गए। जिसमें कई डिब्बों की परखच्चे उड़ गए। घटना के दौरान रेलवे लाइन्स उखड़ गई व क्षतिग्रस्त हुए डिब्बों से कोयला पूरे ट्रेक पर फÞैल गया।

train derailed अभी तक कारणों का पता नहीं चला

हादसे में डिबों के गिरने की आवाज सुनते ही तंदवाल व आस पास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे, गनिमत रही कि जानी नुकसान नहीं हुआ। गाड़ी का ड्राईवर, असिस्टेंट व गार्ड सुरक्षित रहे। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर प्रत्यक्षदर्शियां ने बताया कि पटरी पर रेलवे के कर्मचारी काम कर रहे थे। पटरी पर लाल कपड़ा भी लगा हुआ था। कर्मचारी तेजी से टेÑन की ओर दौड़े लेकिन तब तक गाड़ी कार्यस्थल तक पहुंच गई।

बड़ा नुक्सान होने से टला

माल गाड़ी का इंजन मारकंडी नदी के पुल में एंटर ही हुआ था बाकि पीछे के करीब 13 डिब्बे जिनमें कोयला लोड था एक दूसरे डिब्बे पर चढ़ गए। दुर्घटना से पटरियां ऐसे मोड़ ले गई जैसे रबर की बनी हों। घटना के के बाद पहुंचे लोग घबराहट में थे लेकिन मालगाड़ी को देख जान में जान आई। अगर यह हादसा सवारी गाड़ी के साथ होता तो बहुत बड़ा जानी नुक्सान हो सकता था।

train derailed 13 डिब्बे बुरी तरह ध्वस्त

घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम अंबाला मंडल, डीएम, एसडीओएम की टीम पहुंच गई। डीआरएम अंबाला मंडल दिनेश कुमार ने बताया कि हादसे में करीब 13 डिब्बे बुरी तरह से ध्वस्त हो गए। हादसे के कारणों का अभी कोई पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने बताया कि जल्द ही मलबे को उठा कर रेल मार्ग चालू कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top