पंजाब

दविन्द्र बम्बीहा शूटर ग्रुप के 11 गैंगस्टर गिरफ्तार

Gangster, Davinder Bambiha Shooter Group, Arrested, Punjab

पंजाब पुलिस ने हासिल की बड़ी सफलता, गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों से विभिन्न तरह के 17 हथियार बरामद

  • सुखप्रीत बूढ़ा, गुरबख्श सेवेवाला व दिलप्रीत गैंगस्टर से संबंधित हैं गैंगस्टर

चंडीगढ़(अश्वनी चावला)। पंजाब पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक बड़े गैंगस्टरों के ग्रुप का पदार्फाश कर गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की है। इंटैलिजेंस विंग के संगठित क्राइम कंट्रोल यूनिट ने यह कार्रवाई करते अमन कुमार उर्फ अमना जैतों व यादविन्दर सिंह उर्फ यादू जैतों सहित दविन्दर बम्बीहा शूटर ग्रुप से संबंधित 11 गैंगस्टरों को गिरफ़्तार किया है, जिनके पास से विभिन्न तरह के 17 हथियार बरामद किए गए हैं।

आज यहां एक प्रैस कान्फ्रेंस दौरान जानकारी देते संगठित क्राइम कंट्रोल यूनिट के आईजीपी इंटैलिजेंस कंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक की प्राथमिक जांच अनुसार यह दोनों गैंगस्टर बीती 17 जून को रामपुरा फूल, बठिंडा में हरदेव सिंह उर्फ गोगी जटाना की उसके ही पोल्ट्री फार्म में हत्या करने के आरोप अधीन गिरफ्तार किए जाने जरूरी थे। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन इस संबंधी एफआईआर पहले ही दर्ज थी।

आईजीपी इंटेलिजेंस ने बताया कि यह हत्या कथित तौर पर मोगा जिले के नामी गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बूढ़ा व उसके साथी गुरबखश सिंह सेवेवाला, फरीदकोट के इशारे पर किया गया था। इस हत्या के बाद सुखप्रीत बूढ़ा ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेने के लिए इस हमले में अपने कथित तौर पर शामिल होने का फेसबुक आईडी पर खुलासा भी किया था व गिरफ्तार गैंगस्टर वीना बुट्टर उर्फ वरिन्दर सिंह मोगा ने अमन जैतों को हथियार मुहैया करवाए थे जो कि गोगी जटाना की हत्या कांड में इस्तेमाल किए गए थे। वह भी इसी तरह की साजिश के कम से -कम 6 मामलों में अपेक्षित है।

आरोपियों से सख्ती से की जा रही पूछताछ : एआईजी

आईजी इंटेलिजेंस ने बताया कि यह आॅपरेशन संगठित क्राइम कंट्रोल यूनिट के एआईजी गुरमीत सिंह चौहान व सन्दीप गोयल के नेतृत्व में चलाया जा रहा है और संगठित क्राइम कंट्रोल यूनिट की विभिन्न टीमों द्वारा इंस्पेक्टर बिक्रमजीत सिंह बराड़, सब -इंस्पेक्टर बलविन्दर सिंह और सब -इंस्पेक्टर सिमरजीत सिंह के नेतृत्व के आगामी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इन सभी आरोपियों को राजपुरा की अदालत में पेश किया गया व 6 दिनों का पुलिस रिमांड दिया गया है। इस संबंधी आगामी जांच चल रही है और इस आपरेशन में कई ओर भी गिरफ़्तारियों की संभावना है।

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस इन गैंग्स्टरों के मुकदमों की अदालत में पूरी पैरवी करेगी ताकि इनको सख्त से सख्त सजा दिलवाई जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि जेलों में से अपनी, कार्रवाईयां चला रहे बंदी गैंगस्टरों पर भी सख़्त निगाह रखी जा रही है, जिससे पंजाब को अपराधों संबंधी कार्यवाहियों व गैंगस्टरों से मुक्त किया जा सके।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top