सीएम सिटी में आंगनबाड़ी, आशा व बिजली कर्मियों का प्रदर्शन

Performance, Personnel

करनाल (रोहित लामसर)।

आशा वर्कर 15 जून को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर जेल भरो आंदोलन करेंगी। सात जून से आशा वर्कर हड़ताल पर हैं। सरकार की ओर से आज जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है वह एक फरवरी को हुए समझौते के अनुरूप नहीं है, जिससे वर्करों में गुस्सा बढ़ गया है। सीएमओ कार्यालय के बाहर आशा वर्करों का धरना जारी है। आशा वर्कर यूनियन की राज्य अध्यक्ष प्रवेश व महासचिव सुरेखा ने कहा कि आशा वर्कर एक फरवरी को हुए समझौते को लागू करवाने के लिए संघर्षरत हैं।

इससे पहले भी 16 दिनों की हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। आशाओं के फिक्स मानदेय में तीन हजार रुपए की बढ़ोतरी सहित कई मांगों को मान लेने के बावजूद सरकार ने लागू नहीं किया। आशाओं की हड़ताल से स्वास्थ्य विभाग की सभी योजनाएं ठप्प पड़ी है मगर सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। सरकार को आम जनता को होने वाली परेशानियों से भी कोई लेना देना नहीं है। यूनियन की ओर से अपनी मांगो के समर्थन में पांच हजार से ज्यादा पंचायतों से प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करवाए गए हैं। आज धरने पर सुनीता, सुमन, सुदेश, सीमा, शीला, सुरेशो, बबली मीना, ओमप्रकाश सिहमार व जगपाल राणा ने वर्करों को संबोधित किया।

आंगनबाड़ी वर्कर बोली, स्कूली तर्ज पर हों गर्मी सर्दी की छुट्टियां
आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर यूनियन की केंद्रीय कमेटी के पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार गर्मी सर्दी की छुट्टियां स्कूलों की तर्ज पर करवाने के लिए सैकड़ों वर्कर व हैल्पर कर्ण पार्क में इक्टठा हुई। सभा की अध्यक्षता प्रधान रूपा राणा ने की व संचालन सचिव बिजनेश राणा ने किया।

रूपा राणा, मधु शर्मा व बिजनेश राणा ने कहा कि 10 मार्च 2018 को यूनियन के प्रतिनिधिमंडल के साथ हरियाणा सरकार की हुई बातचीत में मानी गई मांगों को लागू न करने के विरोध में गुस्सा पनप रहा है। गर्मी सर्दी की छुट्टियां स्कूलों की तर्ज पर की जानी चाहिए। इस अवसर पर सतपाल सैनी, ओपी माटा, मलकीत सिंह, जगपाल राणा, मंजू फूसगढ़, ममता, संगीता, शीला, रूपा, बिजनेश, मधु शर्मा, सर्वेश, राकेश राणा, अमरजीत कौर, सुष्मा कांबोज, सुनीता, नीलम, पिंकी, सलोचना, शशि, रीना व सरोज ने वर्करों को संबोधित किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।