राजस्थान

लोकतांत्रिक जनता दल राजस्थान में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

लोकतांत्रिक जनता दल (LJD)

लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को सहयोग करेगी

जयपुर (एजेंसी)। लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) के नेता शरद यादव ने कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी पचास सीटों पर चुनाव लडेगी। यादव ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि लोजद इन चुनावों में भाजपा को हराने के लिये अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी और वह कांग्रेस को सहयोग करेगी।

कांग्रेस के सहयोग मांगने के सवाल को टालते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के कुशासन को उखाड़ने और संविधान की रक्षा के लिये उनकी पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुये दावा किया कि इन चुनावों में राज्य की जनता उन्हें सत्ता से उखाड़ फैकेंगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा को अप्रासंगिक बताते हुये कहा कि भाजपा के शासन काल में गत साढे चार सालों में भ्रष्टाचार , दलित उत्पीडन , महिला यौन शोषण , बेरोजगारी , किसान आत्म हत्या जैसी घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हुई है।

राजस्थान मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं का गढ़

यादव ने कहा कि भाजपा के कुशासन के कारण राजस्थान ‘मॉब लिंचिंग’ जैसी घटनाओं का गढ़ बन गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के अलवर जिले में पहलू खां , रकबर कांड ऐसी प्रमुख घटनाएं है जो इसका ज्वलंत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि गायों की रक्षा किसान ओर मजदूर ही करते रहे है लेकिन अब हिन्दू मस्लिम के नाम पर आम लोगों को लड़ाया जा रहा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा को राजस्थान की दुदर्शा यात्रा की संज्ञा देते हुये कहा कि सरकारों का काम आम जनता के काम करना और उनकी समस्याओं का निराकरण करना होगा है लेकिन यह विडम्बना ही है कि सत्ता में रहते हुये भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने के प्रयास में अपनी ही सरकार को कटघरे में खडा कर रही है।

उन्होने कहा कि यह हास्यास्पद ही है कि भारतीय जनता पार्टी एक तरफ तो राजस्थान में सरकार चला रही है और दूसरी तरफ वह विपक्ष की भूमिका निभा रही है1उन्होंने कहा कि भारतीयय जनता पार्टी ने इस तरह की यात्राऐं निकाल कर नयी राजनीति की शुरूआत की है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top